Header Ads

पहाड़ पर नहीं गलने वाली तृणमूल की दाल, गोरखालैंड के मुद्दे पर पहाड़वासी एक: विमल गुरुंग



सिलीगुड़ी : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के प्रमुख व गोरखा क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के चेयरमैन विमल गुरुंग ने कड़े तेवर दिखाते हुए एक बार फिर मुख्यम्नत्री ममता बनर्जी को चेतावनी देते हुए कहा है कि गोरखाओं मे फूट डालने के लिये दीदी चाहे कितने भी बोर्ड का गठन कर लें, लेकिन चुनाव में वोट तो गोरखा जनमुक्ति मोरचा (गोजमुमो) को ही मिलेगा. एनडीए की बैठक में शामिल होकर दिल्ली से लौटने के बाद वह नगरपालिका चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में लगे हैं. विमल गुरुंग का दावा है कि चुनाव में जीत कर गोजमुमो ही पहाड़ की नगरपालिकाओं पर कब्जा करेगी. बुधवार को विमल गुरुंग सुकना मॉडल स्कूल का उद्घाटन करने सिलीगुड़ी के निकट सुकना पहुंचे थे. इस स्कूल का उद्घाटन करने के बाद विमल गुरुंग ने बताया कि जीटीए ने करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से इस स्कूल का निर्माण कराया है.

इस स्कूल में अत्याधुनिक तरीके से बच्चों को शिक्षा दी जायेगी. एक अत्याधुनिक शिक्षण संस्थान के साथ यहां रोजगार के कई नये अवसर में खुले हैं. इसे कहते हैं विकास. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पहाड़ के विकास के नाम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोरखा जाति में फूट डालने का प्रयास कर रही है. उन्हें पता नहीं है कि हम एकजुट हैं. अलग-अलग जाति व जनजाति के लिये विकास बोर्ड बनाकर दीदी करोड़ों रुपए दे रही है.  वह रुपया पहाड़ के राजस्व का ही हिस्सा है. राज्य सरकार द्वारा गठित विभिन्न जाति विकास बोर्ड सदस्यों का भी यही कहना है कि इन रुपयों पर हमारा ही अधिकार है. बोर्ड को रुपया देकर मुख्यमंत्री कोई एहसान नहीं कर रही हैं. शौचालय, मकान और छोटे-मोटे निर्माण कार्य कराकर दीदी विकास का प्रमाण पेश करती है. आगामी नगरपालिक चुनाव के संबंध में गुरुंग ने कहा कि पहाड़ वासियों को अच्छी तरह पता है कि दीदी जाति में फूट डालो और राज करो की नीति पर बोर्ड बना रही हैं. पहाड़, जाति और संस्कृति के विकास के लिये गोरखा जाति विकास बोर्ड के माध्यम से अपना हक ले रही है.

नगर पालिका चुनाव में भी मिलेगा गोजमुमो को भारी बहुमत: गुरुंग
बिमल गुरुंग ने दावा किया कि आगामी नगर पालिका चुनाव में भी गोजमुमो को भारी बहुमत मिलेगा. गोरखालैंड के मुद्दे पर पहाड़वासी एक हैं और यह बात कई बार हम तृणमूल और राज्य सरकार को बता चुके हैं. वर्तमान में भी गठित विभिन्न बोर्ड के सदस्य काम कर रहे हैं. पहाड़वासी तृणमूल का झंडा भले उठा रहे हैं,लेकिन वोट गोजमुमो को ही डालते हैं और आगे भी डालेगें. आनेवाले नगरपालिका चुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि चारों नगरपालिका इलाके में गोजमुमो की स्थिति मजबूत है.

सुकना हाईस्कूल के स्कूल के नए अत्याधुनिक भवन का उद्घाटन
शहर के निकट सुकना में सुकना हाईस्कूल के गोरखालैंड टेरिटोरिअल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) द्वारा बनाए गए एक अत्याधुनिक भवन का बुधवार को उद्घाटन हुआ। जीटीए प्रमुख विमल गुरुंग ने मुख्य अतिथि के रूप में इसका उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के निकट ही एक रास्ते के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि पंद्रह करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इस स्कूल का निर्माण कराया गया है। जल्द ही रास्ता भी बनवाया जाएगा। इसके अलावा सुकना में एक सामुदायिक भवन का भी निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जीटीए अपने क्षेत्र में चहूंमुखी विकास के लिए तत्पर है।




Powered by Blogger.