Header Ads

त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के CM, संघ ने लगाई मुहर, आज चुने जाएंगे विधायक दल के नेता


देहरादून : झारखंड बीजेपी के इंचार्ज त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के सीएम होंगे। वे 18 मार्च को शपथ लेंगे। शुक्रवार को विधायकों की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। देहरादून की डोईवाला विधानसभा सीट से इस बार उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडर हीरा सिंह बिष्ट को 24,869 वोटों से हराया है। वह उत्तराखंड में कृषि मंत्री रह चुके हैं।

संघ ने लगाई नाम पर मुहर
बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी और जर्नलिस्ट रह चुके त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी भी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इन्होंने शाह के साथ काफी काम किया था। संघ की प्रदेश इकाई ने भी रावत के नाम पर मुहर लगा दी है। 2014 में झारखंड का इंचार्ज बनने के बाद उनके नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। बता दें कि उत्तराखंड 2000 में यूपी से अलग होकर नया राज्य बना था।

असेंबली का गणित
- 70 विधासभा सीटें
- 57 सीटें BJP
- 11 सीटें Cong.
- 02 सीटें अन्य

ये भी थे सीएम पद की रेस में
पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत। राज्य में बीजेपी का ब्राह्मण चेहरा, 2 बार मंत्री भी रह चुके हैं। चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज। ये कांग्रेस सहित कई पार्टियों में रह चुके हैं। 2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे। महाराज और त्रिवेंद्र सिंह रावत, दोनों ठाकुर हैं।

नई सरकार का शपथ ग्रहण कल
नई सरकार का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम 3 बजे परेड ग्रांउड में होगा, जिसमें नरेंद्र मोदी और अमित शाह के भी मौजूद रहने के आसार हैं। देश के कई राज्यों के सीएम के साथ ही अन्य प्रमुख पार्टियों के नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है।



Powered by Blogger.