Header Ads

दिल्ली में नेपाली महिला सामूहिक बलात्कार मामला, पुलिस ने हासिल की CCTV फुटेज


नई दिल्ली : पुलिस को पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके से वह सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई नेपाली महिला सड़क पर बगैर कपड़ों के चलते और मदद की गुहार लगाते देखा जा सकता है। पांच पुरूषों ने 11-12 मार्च की रात 26 साल की पीडि़ता से कथित रूप से बलात्कार किया जिनसे बचने के लिए वह एक इमारत की पहली मंजिल से कूद गयी। पीडि़ता को एक महिला ने कपड़े दिए जिसने उसे इलाके से गुजरते देखा था। महिला दो बच्चों की मां है जिसे कुंदन नाम का एक व्यक्ति फ्लैट में लेकर आया था। पुलिस कुंदन की तलाश कर रही है जबकि पांच दूसरे आरोपी लक्ष्य भल्ला, विकास कुमार, नवीन, स्वरित और प्रतीक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस 17 सेकेंड के वीडियो में महिला कथित रूप से इमारत से छलांग लगाते और सीढि़यों पर गिरती दिख रही है। इस दौरान दो कारें रूकती दिख रही हैं लेकिन इलाके में रहने वाली मुन्नी देवी नाम की एक महिला का कहना है कि सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर उसने एक युवती को बिना कपड़ों के सड़क पर चलते और मदद की गुहार लगाते देखा। महिला ने अपनी बालकनी से पीडि़ता के लिए एक शर्ट और पायजामा फेंका। वहां से गुजर रहे एक ऑटो चालक ने अपना वाहन रोककर महिला को वह कपड़े दिए और साथ ही पुलिस को फोन कॉल करने के लिए अपना मोबाइल फोन भी दिया। महिला बाद में ऑटो रिक्शे में बैठ कर वहां से चली गयी।

वीडियो में महिला को कथित रूप से नग्न हालत में चलते देखा गया है जबकि राहगीर मूकदर्शक बने हैं और उसकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहे। वहां खड़े दो व्यक्तियों में से एक ने पीसीआर को कॉल किया और पुलिस की टीम ने उस ऑटो को ढूंढ़ा जिसमें महिला बैठी थी। महिला के गिरने से उसके पैर में चोट लग गयी थी जिस कारण पुलिस उसे अस्पताल ले गयी। उसने पुलिस को बताया कि पांचों लोगों ने उसे बलपूर्वक शराब पिलायी और बाद में उसके बाद बलात्कार किया। पीडि़ता का बयान मजिस्ट्रेट की अदालत में दर्ज कर लिया गया। आरोपियों को शहर की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।




Powered by Blogger.