Header Ads

दार्जिलिंग में बर्फबारी, तापमान माइनस तीन से नीचे आया, सिलीगुड़ी शहर भी पानी-पानी


दार्जिलिंग/सिलीगुड़ी : शुक्रवार शाम से लगातार हो रही बारिश के कारण सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. शुक्रवार देर रात के बाद बारिश रुक गयी थी ,लेकिन शनिवार में एक बार झमाझम बारिश शुरू हो गयी है. दार्जिलिंग पहाड़ पर तो बर्फबारी भी हुई है.दार्जिलिंग के पर्यटन स्थल संदकफु, फालूत, तंगलू आदि क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. इसकी वजह दार्जिलिंग तथा इसके आसपास के क्षेत्र में कड़ाके की ठंड ने फिर से दस्तक दे दी है.अचानक ठंड में काफी बढ़ोत्तरी हो गयी है. जिसके कारण लोगों ने एक बार फिर से गर्म कपड़ों का सहारा लिया है.

तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गयी है. संदकफु का तामपान तो माइनस 3 डिग्री के नीचे चला गया है. संदकफु निवासी नर्बू शेरपा ने बताया है कि यहां का मौसम पिछले कुछ दिनों से काफी सुहावना हो गया था. मौसम ने अचानक करवट ली है. लोग कड़ाके की ठंड की वजह से अपने-अपने घरों में ही दुबके हुए हैं.दूसरी तरफ दिन भर बूंदाबांदी ने सिलीगुड़ी शहर को भी पानी-पानी कर दिया है. शनिवार को तेज हवाएं भी चली. पहाड़ पर बर्फबारी का असर सिलीगुड़ी में भी देखने को मिला. यहां भी काफी ठंड पड़ रही है. दिन भर आसमान पर काले बादल छाये रहे. शनिवार को सूरज देवता ने दिनभर दर्शन नहीं दिया.

इसके अलावा बारिश की वजह से बाजार आदि भी सुनसान दिखायी पड़े. सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम हुई. इधर, कूचबिहार में भी बारिश होने की खबर है. इसकी वजह से एमजेएन स्टेडियम में आयोजित बसंत उत्सव को को दूसरे स्थान पर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. अब यह कार्यक्रम कल राजबाड़ी इंडोर स्टेडियम में होगा.मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी में शनिवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा.रविवार से मौसम साफ होने का अनुमान है.



Powered by Blogger.