Header Ads

देहरादून से पढ़ाई करने वाले विराज भट्ट हैं नेपाली फिल्मों के एक्शन सुपरस्टार


वीर गोरखा न्यूज नेटवर्क
देहरादून :
नैनीताल से सटे नेपाल के धनगढ़ी के रहने वाले नेपाली फिल्मों के सुपरस्टार विराज भट्ट इन दिनों भोजपुरी फिल्मों में एक्टिव हैं। विराज की पढ़ाई लिखाई उत्तराखंड के देहरादून से हुई है। विराज ने बचपन से ही फिल्मों में एक्टिंग करने की सोची थी। तब वे हिंदी फिल्में देखा करते थे। बड़े होने के बाद वे नेपाली फिल्मों में काम करने लगे। इसी दौरान एक भोजपुरी फिल्म मेकर रमाकांत प्रसाद ने उनकी फिल्म देखी और भोजपुरी फिल्मों का ऑफर दे दिया।

रानी और पाखी के साथ काम है पसंद
विराज नैनीताल से सटे नेपाल के धनगढ़ी के रहने वाले हैं। विराज की पढ़ाई लिखाई उत्तराखंड के देहरादून से हुई है। यहां उन्होंने मार्शल आर्ट भी सीखा। कॉलेज के दिनों में ही विराज ने मॉडलिंग शुरू की और फिर फिल्मों में आ गए। नेपाल में बनी फिल्म 'अग्निपथ' विराज की पहली फिल्म थी। विराज ने 80 से ज्यादा नेपाली फिल्मों में काम किया है। उनकी पहली भोजपुरी फिल्म ‘लागल रहऽ ए राजा जी’ थी। फिल्म में विराज के साथ दिनेशलाल यादव निरहुआ भी थी। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

एक्शन स्टार के रूप में जाने जाते हैं विराज
विराज की गिनती भोजपुरी फिल्मों में एक्शन स्टार के रूप में होती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके फेवरेट हीरो मिथुन चक्रवर्ती हैं। भोजपुरी फिल्मों में उन्हें पाखी हेगड़े और रानी चटर्जी के साथ काम करना अच्छा लगता है। भोजपुरी फिल्मों में दिनेशलाल यादव के साथ विराज की जोड़ी सुपरहिट मानी जाती है। दोनों की अबतक कई फिल्में आ चुकी हैं जिनमें तीन सुपरहिट साबित हुई हैं। विराज ने रवि किशन, पवन सिंह जैसे भोजपुरी स्टार के साथ भी काम किया है।

भोजपुरी फिल्में पूरे देश में रिलीज होती है
विराज ने भोजपुरी फिल्मों की छवि के बारे में कहा कि अगर छवि खराब होती तो ये इंडस्ट्री इतनी बड़ी नहीं होती। भोजपुरी फिल्में पूरे देश में रिलीज होती हैं। एक या दो फिल्मों के आधार पर इसकी छवि को बुरा बताना गलत होगा। उन्होंने कहा कि इस आधार पर तो हिंदी सिनेमा को भी रिजेक्ट किया जाना चाहिए। भोजपुरी में अच्छे तकनीशियन हैं। अच्छे निर्माता-निर्देशक हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि भोजपुरी अभी ‘ग्रो’ कर रही है। कई पड़ाव आए हैं इसके जीवन में। उतने ही झटके भी लगे हैं। फिर भी भोजपुरी सिनेमा खत्म नहीं हुआ। इसका भविष्य हर किसी को अच्छा दिखाई पड़ रहा है।

 









Powered by Blogger.