Header Ads

प्रो बाक्सिंग नाइट में मुक्के बरसाते नजर आएंगे भोपाल के गोरखा बॉक्सर शंकर थापा


वीर गोरखा न्यूज नेटवर्क
दीपक राई 
भोपाल : बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए इन दिनों देश भर में प्रोफेशनल बाक्सिंग की सीरीज अायोजित की जा रही है। इस कड़ी में आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के तात्या टोपे स्टेडियम में रूस के पांच बाक्सर मप्र राज्य अकादमी के अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजों से दो-दो हाथ करेंगे। इस प्रो बाक्सिंग नाइट में भोपाल के गोरखा बॉक्सर शंकर थापा भी रशियन मुक्केबाजों को मुक्के बरसाते हुए नजर आएंगे। इस प्रो बाक्सिंग नाइट के लिए स्टेडियम की फुटबाल पिच पर एक अस्थाई बाक्सिंग रिंग तैयार की गई है, जहां शाम 7 बजे भारत-रूस के बीच मुकाबले होंगे। गोरखा बॉक्सर शंकर थापा के अलावा मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी की पूर्णिमा, राहुल पासी, मोंटी और मिश्रा भी मुकाबले में भिड़ते हुए नजर आएंगे। आयोजनकर्ता सोसायटी के अध्यक्ष राजीव सिंह ने बताया इन मुकाबलों की तैयारी पिछले एक साल से चल रही है। हमने इस पर काफी काम किया है। पुख्ता तैयारी के बाद मैदान में उतरे हैं।

विजेता बॉक्सर को मिलेंगे डेढ़-डेढ़ लाख रुपए
प्रो बाक्सिंग नाइट में जीतने वाले पांचों मुक्केबाजों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए मिलेंगे। जबकि हारने वाले को एक-एक लाख रुपए से नवाजा जाएगा। साथ ही इसके विजेताओं को प्रो बाक्सिंग लीग में खेलने का मौका भी मिलेगा।

फिलीपींस के जेरॉल्ड टामिल्डन निभाएंगे रैफरी की भूमिका
प्रो बॉक्सिंग सोसायटी भोपाल और रॉयल स्पोर्ट्स प्रमोशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस प्रो बाक्सिंग नाइट में रैफरी की भूमिका फिलीपींस के जेरॉल्ड टामिल्डन निभाएंगे, जो कि विश्व बॉक्सिंग काउंसिल के आधिकारिक सदस्य भी हैं। सोमवार को दोनों देशों के मुक्केबाजों के वजन कराए गए।

कुल पांच मुकाबले
प्रो बॉक्सिंग में कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें कुछ मुकाबले 3-3 मिनट के चार राउंड के और कुछ में छह राउंड भी होंगे।







Powered by Blogger.