Header Ads

हल्द्वानी में शादीशुदा नेपाली महिला को अगवा कर टैक्सी में दुष्कर्म, ड्राइवर फरार


हल्द्वानी : रोडवेज स्टेशन से एक नेपाली महिला को अगवा कर टैक्सी चालक ने कार में दुष्कर्म कर दिया। इसके बाद चालक महिला को टैक्सी स्टैंड पर छोड़कर फरार हो गया। वहीं महिला के पति ने कोतवाली आकर पत्‍‌नी के गायब होने की सूचना दी तो खलबली मच गई। रोडवेज स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर टैक्सी चालक की शिनाख्त हुई और दबोच लिया गया। पूछताछ में उसने दुष्कर्म का भी जुर्म कुबूला। वहीं, पूरे दिन मामला दबाए रखने के बाद शाम को चालक को रिहा कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि पति ने महिला के मार्चूला पहुंचने की सूचना देकर कार्रवाई से इन्कार किया है।

बीते सोमवार रात करीब दो बजे मूल रूप से नेपाल निवासी एक व्यक्ति करीब पांच साल की मासूम बेटी के साथ कोतवाली पहुंचा। उसने बताया कि वह घर से पत्‍‌नी व बेटी के साथ मजदूरी करने के लिए मार्चूला, अल्मोड़ा जाने को हल्द्वानी आया। कुछ दूर पहले उसकी पत्‍‌नी रोडवेज स्टेशन से लापता हो गई। काफी तलाश के बाद भी उसे पत्‍‌नी नहीं मिल रही है। पुलिस ने रोडवेज स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो महिला एक टैक्सी में बैठकर जाते दिख गई। इस पर सभी थाना-चौकियों को अलर्ट कर कार व चालक की तलाश शुरू कर दी गई। तड़के पुलिस ने कार को पकड़कर पिथौरागढ़ निवासी चालक को हिरासत में ले लिया। 

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो चालक ने बताया कि वह महिला को टैक्सी स्टैंड से लेकर गया और एकांत में कार खड़ी कर दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने महिला को वहीं छोड़ दिया। पुलिस मंगलवार को पूरे दिन महिला को ढूंढते रही, लेकिन वह नहीं मिली। वहीं पुलिस महिला के पति पर दबाव बनाते रही। शाम को पुलिस ने दावा किया कि पति ने महिला के मार्चूला, अल्मोड़ा जाने की लिखित सूचना दे दी है।

कोतवाली गेट के पास ही नशे में पड़ा रहा पति
कथित दुष्कर्म पीड़िता का पति कोतवाली के गेट में ही नशे में धुत होकर पड़ा रहा। वहीं बगल में बैठी मासूम बेटी ठंड से ठिठुर रही थी। बताते हैं कि टैक्सी चालक के कुछ रुपये देने पर महिला के पति ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया। टैक्सी चालक से मिली रकम ने चालक शराब गटक गया।

'एक नेपाली युवक ने रात में पत्‍‌नी के लापता होने की सूचना दी थी। सीसीटीवी फुटेज में महिला के टैक्सी में जाते दिखने पर चालक को हिरासत में लिया। चालक ने दुष्कर्म की बात कुबूली थी, हालांकि महिला नहीं मिली। शाम को पति ने कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई से इन्कार करने और महिला के मार्चुला पहुंचने की जानकारी दी।' 
- लोकजीत सिंह, सीओ सिटी, हल्द्वानी

- जागरण
Powered by Blogger.