Header Ads

सेना में सैनिकों के लिए Whatsapp नम्बर जारी, सीधे जनरल रावत से कर सकेंगे शिकायत

नई दिल्ली : सेना ने अपने सैनिकों के लिए एक वाट्सएप नम्बर जारी किया गया है, ताकि सैनिक अपनी समस्याएं सोशल मीडिया पर ले जाने की बजाय उसे सीधे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहुंचा सकें. यह कदम सेना, वायुसेना और केंद्रीय पुलिस बलों के कर्मियों की तरफ से श्रृ़ंखलाबद्ध वीडियो पोस्ट करने के बाद आया है. सैन्य कर्मियों ने उन विभिन्न स्थिति को लेकर वीडियो पोस्ट किये थे, जिसमें वे काम करते हैं. सैनिक 09643300008 पर शिकायत कर सकते हैं.

अधिकारियों ने कहा कि सेना के भीतर एक शिकायत निवारण व्यवस्था है जो बहुत त्वरित है. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ अगर ऐसा कोई मामला आता है, जिसमें किसी सैनिक ने सभी शिकायत निवारण मंचों का इस्तेमाल कर लिया है और फिर भी वह असंतुष्ट है, तो वह सेना प्रमुख के कार्यालय से इस नए नम्बर के जरिये सम्पर्क कर सकता है.’’ इसके साथ ही इस पर कोई रोक नहीं होगी कि नम्बर पर किस तरह का संदेश, वीडियो या लिंक भेजा जाता है.

पिछले दिनों कई जवानों ने की है शिकायतें
बता दें कि पिछले कई दिनों से सेना की जवानों ने वीडियो जारी कर अधिकारियों और सुविधाओं को लेकर शिकायत की है. इनमें सबसे पहले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने खराब खाना मिलने, सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह ने सुविधाएं न मिलने, एसएसबी के एक जवान ने अधिकारियों पर तेल और राशन बेचने और सेना के जवान युग प्रताप सिंह ने घरों में अफसरों की तरफ से निजी कार्य कराने जैसे आरोप लगाए हैं.
Powered by Blogger.