Header Ads

भोपाल में नेपाली जनसंपर्क समिति मध्य भारत की वार्षिक आमसभा का आयोजन

 
भोपाल : नेपाली जनसंपर्क समिति मध्य भारत भोपाल में गांधी भवन भोपाल में वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रमुख अतिथि के रूप में नेपाल से मान. डॉ. शशांक कोइराला सांसद एवं महामंत्री नेपाली कांग्रेस, डॉ. प्रकाश शरन महंत सांसद एवं पूर्व मंत्री दीपक गिरी सांसद की उपस्थिति रही। कार्यक्रम में समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी डोलराज भंडारी, प्रमुख सलाहकार महेन्द्र शर्मा, पूर्व अध्यक्ष बालकृष्ण पाण्डे, अध्यक्ष नारायण प्रसाद भूसाल, महामंत्री की भी उपस्थिति रही। डॉ. शशांक कोइराला के द्वारा अपने उदबोधन में सामाजिक, शैक्षिक, सांस्कृतिक और मानव सेवा विशेष चर्चा हुई। डॉ. कोइराला ने कहा कि नेपाल भारत का एक छोटा भाई है परंतु नेपाल में वर्तमान केपी ओली सरकार के द्वारा वातावरण बिगाडने की कोशिश की जा रही है। इस कदम का हम जोरदार विरोध प्रकट करते है। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर सांसद एवं ओली सरकार का घेराव भी करेंगे। कार्यक्रम में प्रवासी नेपालियों की समस्याओं पर भी प्रकाश डाला।

कोइराला ने सभी उपस्थित लोगों को सामाजिक सेवा ही मनुष्य का पहला कर्त्तव्य होता है, इसलिए समाजसेवा में भरपूर सेवा दें। कोइराला ने कहा कि स्वर्गीय बीपी कोइराला भारत की स्वतंत्रता सेनानी के एक अंग रहे है। बीपी कोइराला, जयप्रकाश नारायण, महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल के साथ कई वर्षो तक जेल में साथ रहे। इस कारण भारत की जनता का हम सदैव कद्र करते है और मेरी पार्टी भारत के साथ अपनी मित्रता को मील का पत्थर साबित करना चाहती है। साथ ही विष्णु शर्मा व्यावसायिक के साथ 150 लोगों ने समिति की सदस्यता ली। मुख्य अतिथि द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। 
 
कार्यक्रम में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी। कार्यक्रम की शुरूआत भारत नेपाल के राष्ट्रगान गाकर शुरू किया गया। कार्यक्रम के अंत में समिति के प्रमुख सलाहकार डोलराज भण्डारी ने सभा को संबोधित करते हुए हम भारत में नेपाल से ज्यादा सुरक्षित है और नेपाल की ओली सरकार की घिनौनी हरकत से नेपाली जनता परेशन है। इस सरकार के कारण लाखों लाख नेपाली दुखी है। यह सरकार एक दिन भी नेपाल के लिए खतरा साबित हो सकती है। 
 


 
Powered by Blogger.