Header Ads

5 स्टार होटल के गोरखा कुक ने मूर्ति से चुराया था मुकुट और हार, ‘52’ ने फंसाया

 नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने फाइव स्टार होटल में कुक रहे एक गोरखा युवक को गिरफ्तार किया है। डेविड प्रधान नाम का ये शख्स दार्जिलिंग का रहने वाला है और फिलहाल तैमूर नगर में किराए के मकान में रहता था। पुलिस के सीनियर ऑफिसर से मिली जानकारी के मुताबिक 23 जून को न्यू फ्रेंड्स कालोनी पुलिस को सूचना मिली थी कि गुफा वाली माता के मंदिर में शाम में माता का हार और मुकुट चोरी हो गया है। पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की तो गुफा में लगे सीसीटीवी में में एक युवक चोरी करते हुए दिख गया। पुलिस ने आगे की करवाई शुरू की। सीसीटीवी में देखा गया कि युवक ने गहरे ब्लू रंग की टी शर्ट पहन रखी थी और इसपर 52 लिखी है। सभी स्टाफ को ब्रीफ किया गया और उसी आधार पर छानबीन की गई। आखिर में पुलिस को गहरे ब्लू रंग टी शर्ट पहना युवक मिल गया। पूछताछ हुई तो उसने अपराध कबूला और उसके तैमूर नगर स्थित कमरे से हार, मुकुट और अन्य सामान बरामद हो गया। यह कई फाइव स्टार होटल में कुक रह चुका है।

पैसों की तंगी ने बना डाला चोर
डेविड प्रधान ने बताया कि वह दिल्ली-एनसीआर के कई फाइव स्टार होटल में वो कुक का काम कर चुका है, लेकिन नौकरी चली जाने की वजह से पैसों की तंगी होने लगी, जिसकी वजह से मंदिर में चोरी कर डाली।

पहले बना भक्त, फिर की चोरी
सीसीटीवी तस्वीर से साफ है की डेविड प्रधान माता मंदिर में दाखिल होने के बाद सबसे पहले भगवान को हाथ जोड़ कर प्रणाम करता है। उसके बाद मूर्ति में पहनाई गयी मुकुट व अन्य आभूषण को उतार कर अपने बैग में रख फरार हो जाता है।
Powered by Blogger.