Header Ads

अजीबोगरीब बीमारी के कारण पत्थर बनता जा रहा है ये नेपाल का 11 वर्षीय रमेश दर्जी


काठमांडू। नेपाल का रहने वाला 11 साल का रमेश दर्जी अजीबोगरीब बीमारी का शिकार है, जिसकी वजह से उसकी बॉडी पत्थर में बदलती जा रही है। हालांकि, काठमांडू के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है और डॉक्टर्स को उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएगा।

जन्म के 15 दिन बाद ही स्किन होने लगा था ब्लैक...
रमेश के पिता नंदा ने बताया कि जन्म के 15 दिन बाद ही उसका स्किन काला होने लगा। हमें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हो क्या रहा है। कोई हमारी मदद भी नहीं कर रहा था। हम किसी तरह से उसे बागलंग (नेपाल का रिमोट एरिया) के एक डॉक्टर के पास लेकर गए, तब उन्होंने इसे फंगल इंफेक्शन करार दिया और कहा कि मैं कोई मदद नहीं कर सकता। वहीं, रमेश जब 5 साल का हुआ तो उसे काफी दर्द होने लगा, जिसकी वजह से वह चल भी नहीं पा रहा था। भूख लगने और टॉयलेट जाने के लिए भी हमें बुलाता। इसकी वजह से वह स्कूल भी नहीं गया। बाद में हमें पता चला कि इचथ्योसिस (Ichthyosis) की वजह से ये सबकुछ हो रहा है।

ब्रिटिश सिंगर मदद को आई सामने
रमेश के पिता नंदा मजदूरी करते हैं और लगभग 2,500 रुपए महीना कमा पाते हैं। ऐसे में उसका इलाज संभव नहीं था। इस बीच नेपाली सिंगर संजय श्रेष्ठ ने रमेश के एक वीडियो को सोशल साइट पर अपलोड कर दिया और लिखा कि इस लड़के को आपकी मदद चाहिए। ये मैसेज ब्रिटिश सिंगर जोश स्टोन तक पहुंची। ऐसे में उनके फाउंडेशन ने रमेश की मदद के लिए काठमांडू में कंसर्ट कराया, जिससे 1 लाख 33 हजार रुपए इकट्ठा हुए। अब रमेश का इलाज काठमांडू के एक अच्छे अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि इन फोटोज को कवर एशिया प्रेस के लिए लक्ष्मी प्रसाद नगाखुशी ने क्लिक किया है।












Powered by Blogger.