Header Ads

जन आंदोलन पार्टी के अध्यक्ष छेत्री ने कालिम्पोंग से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल


दार्जिलिंग : विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों के नामांकन करने का सिलसिला निरंतर जारी है। शनिवार को जन आंदोलन पार्टी के अध्यक्ष समेत तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। गोरखा राष्ट्रीय कांग्रेस एवं क्रांतिकारी मा‌र्क्सवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे। जाप अध्यक्ष डॉ. हर्क बहादुर छेत्री ने कालिम्पोंग विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। वहीं, दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र से गोराकां के उम्मीदवार अशोक कुमार लेप्चा एवं कर्सियांग विधानसभा क्षेत्र से क्रामाकपा के उम्मीदवार अरुण कुमार घतानी ने नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी के कार्यालय में जमा किए। दार्जिलिंग एवं सिक्किम के एकीकरण के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही गोराकां के उम्मीदवार लेप्चा गिने चुने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे व निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र जमा किया। 

नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर विधानसभा में नहीं, हम सिक्किम चलो आंदोलन शुरू करेंगे। अपनी जीत को लेकर आश्वस्त लेप्चा ने पर्वतीय क्षेत्र के सभी विपक्षी दलों से समर्थन की अपील की व कहा कि बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होने के बाद नौ अप्रैल से चुनाव प्रचार तेज किया जाएगा। वहीं, कर्सियांग प्रतिनिधि के अनुसार क्रामाकपा के उम्मीदवार अरुण घतानी पार्टी अध्यक्ष आरबी राई, केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य आइके शर्मा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेताओं व कुछ समर्थकों के साथ एसडीओ कार्यालय पहुंचे व निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इससे पूर्व घतानी के साथ पार्टी के समर्थक अच्छी संख्या में रैली की शक्ल में एसडीओ कार्यालय के समीप तक गए। 

पत्रकारों से बात करते घतानी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में गणतंत्र की बहाली, चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों की समस्याओं का समाधान एवं पट्टे की समस्या का समाधान एवं पहाड़ का सर्वागीण विकास ही उद्देश्य है। हम इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। कालिम्पोंग प्रतिनिधि के अनुसार, पर्वतीय क्षेत्र की हाई प्रोफाईल कालिम्पोंग विधानसभा क्षेत्र से जाप अध्यक्ष डॉ. हर्क बहादुर छेत्री ने समर्थकों के साथ रैली की शक्ल में एसडीओ कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी निर्मला घरामी को सौंपा। निर्दल उम्मीदवार के तौर पर नामांकन के संबंध में जाप अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव आयोग से पार्टी के पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी है। नामांकन के दौरान पार्टी महासचिव नयन प्रधान, अनमोल प्रसाद, अमर लामा, प्रतिभा कुमाई आदि निवर्तमान विधायक के साथ थे।

नामांकन जुलूस से थमा कालिम्पोंग
अच्छी संख्या में समर्थकों के साथ निवर्तमान विधायक एवं डॉ. हर्क बहादुर छेत्री के नामांकन जुलूस से कालिम्पोंग शहर मानो थम सा गया। उत्साह से लबरेज डॉ. छेत्री के समर्थक अपने चहेते नेता एवं कालिम्पोंग जिले के नारे लगा रहे थे। शहर के थाना डाडा से शुरू जुलूस मेन रोड, डम्बर चौक, 10 माइल, आरसी मिंत्री रोड, डीएस गुरुंग रोड के रास्ते एसडीओ कार्यालय पहुंचकर संपन्न हुआ।

कल नामांकन करेंगे अन्य उम्मीदवार
पार्टी के अन्य उम्मीदवार 28 मार्च को अपना नामांकन भरेंगे। पर्वतीय क्षेत्र एवं सिलीगुड़ी में भी गोराकां के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने कर्सियांग से ध्रुव देवान, कालिम्पोंग से अमर लक्सम एवं सिलीगुड़ी से रवींद्र राई को उम्मीदवार बनाया है।

- जागरण

Powered by Blogger.