Header Ads

दार्जिलिंग : नवगठित जन आंदोलन पार्टी की सांगठनिक समितियों का निरंतर गठन


कालिम्पोंग : जन आंदोलन पार्टी के सांगठनिक विस्तार का क्रम निरंतर जारी है।  क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पार्टी की समितियां गठित की गई। खंड एक के सिंदेबुंग जोरमाने गांव में किरण पौड्याल की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान 80 परिवारों के सदस्यों ने जाप की सदस्यता ग्रहण की। महासचिव नयन प्रधान ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। इसके बाद गांव की संसदीय समिति गठित की गई। जिसमें किरण पौड्याल, सूरज शर्मा, बुद्ध राज तमांग, मारमित लेप्चा, किशोर थापा, हर्कध्वज सुब्बा, रहमान हुसैन समेत 25 लोगों को शामिल किया गया। बैठक में दोर्जी टी लेप्चा भी उपस्थित थे। वहीं, लोवर दलप में भी 70 परिवारों के सदस्य जाप में शामिल हुए। यह जानकारी प्रवक्ता विशाल राई ने दी। 

उन्होंने कहा कि कृपाश्री बस्नेत की अध्यक्षता में हुई बैठक में नयन प्रधान, सहायक सचिव तोपदेन भूटिया, विमल मोक्तान, संचमान राई, अनिल खवास, बुद्ध प्रधान, अर्पण प्रधान उपस्थित थे। राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के मल्ली में भी जाप की शाखा समिति गठित किए जाने की खबर है। डीबी राई की अध्यक्षता में हुई बैठक में योगेन शेर्पा को अध्यक्ष, मोतीलाल प्रसाद को उपाध्यक्ष, आनंद मोक्तान को सचिव, किरण छेत्री को सहायक सचिव, महेश प्रसाद गुप्त को कोषध्यक्ष एवं अरुण कुमार गुप्त के साथ सात को सलाहकार मनोनित किया गया। युवा इकाई का संयोजक सूरज छेत्री एवं यवन छेत्री, सांगठनिक सचिव गोविंद राई को मनोनित किया गया। इससे पूर्व 40 लोगों ने पार्टी का झंडा ग्रहण किया। 

मनसोंग सिन्कोना बागान के पांच विभागों को लेकर युवा प्रकोष्ठ का गठन किया गया। कास्योंग सामुदायिक भवन में आयोजित बैठक में एरोन घीसिंग को संयोजक, प्रवीण तमांग एवं छिरिंग दोर्जी तमांग को प्रचार, आमेल तमांग तमांग एवं जुनश राई को कोषाध्यक्ष मनोनित किए जाने की जानकारी विजय तमांग ने दी है। उन्होंने कहा कि बीरबल तमांग की अध्यक्षता में हुई बैठक में विजय तमांग, वीरेन सुब्बा, विशाल सुब्बा, नरेश राई आदि उपस्थित थे। कालिम्पोंग महाविद्यालय में जाप के विद्यार्थी प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया। पांच दर्जन विद्यार्थियों ने प्राचार्य डॉ. आरपी ढकाल को प्रकोष्ठ के गठन की जानकारी देते हुए ज्ञापन सौंपा। यह जानकारी हेमंत राई ने दी।

Powered by Blogger.