Header Ads

2016 की टॉप-10 बॉलीवुड फिल्में : सलमान की सुल्तान और शाहरुख की रईस में होगी जंग


नई दिल्ली : बॉलीवुड की आने वाली फिल्मों पर गौर करें तो उसके लिए साल 2016 बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। लेकिन सबकी नजरें बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की सुल्तान और किंग खान यानी शाहरुख कान की रईस पर टिकी हैं। क्योंकि इन दोनों ही फिल्मों के रिलीज होने के लिए ईद का दिन तय किया गया है। इसके अलावा आमिर की दंगल समेत कई फिल्में हैं जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। साल 2015 में बेहद सफल रही बाहुबली, बजरंगी भाईजान, पिकू, दृश्यम, प्रेम रतन धन पायो, दिलवाले, बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों के बाद अब बारी है साल 2016 में आनेवाली बड़ी फिल्मों पर। तो आइए, जानते हैं इस साल रिलीज होने वाली कुछ बड़ी फिल्मों के बारे में--

अमिताभ और फरहान की वजीर
 
साल 2016 की सबसे बड़ी और सबसे पहले रिलीज होनेवाली फिल्म है वजीर। विधु विनोद चोपड़ा के बानर के टेल बन रही इस फिल्म में बिग बी अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर ने मुख्य भूमिका निभाई है। 8 जनवरी रिलीज होने वाली इस फिल्म से सभी को बेहद उम्मीदें हैं।

सनी देओल की घायल वंस अगेन
 
सनी देओल की घायल फिल्म की सिक्वल घायल वंस अगेन 15 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद सनी के प्रशंसक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म चार युवा दोस्तों की कहानी है। जो एक ताकतवर आदमी से भिड़ जाते हैं। फिल्म में सनी देओल एक मनोरोगी का किरदार निभा रहे हैं।

अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट
 
बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट 22 जनवरी 2016 को रिलीज होगी। एयरलिफ्ट 1990-91 इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत से भारतीयों को  छुड़ाने पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय एक कुवैती बिजनेसमैन रंजीत का किरदार निभा रहे हैं। इसे जब पता चलता है कि उसके लोग खतरे में हैं तो वो कुवैत में फंसे 1,70,000 भारतीयों को सुरक्षित निकालने की राह तलाशने में जुट जाता है।

तुषार कपूर की क्या कूल हैं हम-3
 
इंडिया की पहली पोर्न कॉम फिल्म क्या कूल हैं हम-3 22 जनवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर्स ने खूब प्रशंसक जुटाए हैं। सेक्स कॉमेडी पर आधारित इस फिल्म में तुषार कपूर, आफताब शिवदासानी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। उमेश घाटगे इस फिल्म के निर्देशक हैं। फिल्म का गाना 'ओह ब्वॉय' को रिलीज किया गया। इस गाने में मंदना करीमी, तुषार और आफताब तीनों ही धमाल करते नजर आ रहे हैं। गाने में फूल मस्ती और पानी वाला डांस के बोल्ड सीक्वेंस दिखाई देंगे।

तुषार कपूर की मस्तीजादे
 
29 जनवरी को रिलीज होने वाली साल की दूसरी सेक्स कॉमेडी फिल्म है मस्तीजादे। इस फिल्म में सनी लियोन डबल रोल में नजर आएंगी तो तुषार कपूर और विर दास मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। मस्ती, कांटे, हे बेबी, शूट आउट एट बडाला और ग्रैंड मस्ती जैसी कई हिट फिल्मों के डॉयलाग लिख चुके मिलाप जावेरी मस्तीजादे का निर्देशन कर रहे हैं। सनी लियोन ने कहा, 'मस्तीजादे मेरे कैरियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है। इस फिल्म में मैं अपने किरदार लैला को लेकर बेहद खुश हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शक मेरे नये अवतार को पसंद करेंगे। 

प्रियंका की जय गंगाजल
 
बॉलीवुड की अदाकारा प्रियंका चोपड़ा की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘जय गंगाजल‘ का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। आगामी 4 मार्च को फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म में प्रियंका महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका अदा करते हुए जमकर एक्शनबाजी करती नजर आएंगी। फिल्म में पहली बार निर्देशक प्रकाश झा खुद भी पुलिसकर्मी के किरदार में प्रियंका के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। प्रकाश एक ऐसे भ्रष्ट पुलिसकर्मी के रूप में दिखाई देंगे जो सुकून की जिंदगी जीने के लिए वहां के दबंग नेता से दोस्ती कर उन्हें कानून के शिकंजे में फंसने से बचाता है। हालांकि, बाद में प्रियंका की एंट्री होने पर प्रकाश भी ईमानदारी के रास्ते पर चलने लगते हैं।

शाहरुख खान की फैन 

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म फैन 15 अप्रैल को रिलीज होगी। फिल्म के निर्देशक मनीष शर्मा हैं जो इससे पहले 'बैंड बाजा बारात' जैसी हिट फिल्म दे चुके हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में नजर आएंगे। एक रोल सुपरस्टार का तो दूसरा रोल फैन का होगा। 22 साल के फैन का किरदार निभाने के लिए किंग खान ने प्रोस्थेटिक मेकअप का सहारा लिया है। इस वजह से उनका लुक 1990 के शाहरुख की याद दिला रहा है। फैन में सुपरमॉडल वलूशा डिसूजा भी काम कर रही हैं।

शाहरुख की रईस
 

उम्मीद जताई जा रही है कि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की फिल्म 'रईस' साल 2016 की ईद पर रिलीज होगी और इसकी टक्कर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की 'सुल्तान' से हो सकती है। फिल्म रिलीज करने के लिए तीन जुलाई की तारीख पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। 'रईस' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया जा चुका है। पोस्टर में शाहरुख दाढ़ी में नजर आ रहे हैं और उस पर टैगलाइन है, 'बनिए का दिमाग और मियांभाई की डेरिंग।' फिल्म को राहुल ढोलकिया ने निर्देशित किया है और इसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आएंगे। इस फिल्म के साथ पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान भी बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।

सलमान की सुल्तान


बॉलीवुड के प्रेम और दबंग यानी सलमान खान की फिल्म सुलतान का इंतजार सबको है। अभी तक की परंपरा के हिसाब से ईद के दिन सलमान की फिल्म ही रिलीज होती है और इस साल ईद के दिन सलमान की सुल्तान रिलीज होगी। कुश्ती पर आधारित इस फिल्म में सलमान खान हरियाणा के सुल्तान अली नाम के एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे। ‘प्रेम रतन धन पायो’ के सुपरहिट होने के बाद सलमान खान को अपनी अपकमिंग मूवी ‘सुल्तान’ से बहुत उम्मीदें हैं। यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म वर्ष 2016 में सिल्वर स्क्रीन पर होगी।

आमिर खान की दंगल 


आमिर खान की फिल्म दंगल के चर्चे तभी से हैं जब इस फिल्म की घोषणा हुई है। यह फिल्म भी कुश्ती पर आधारित है और इस फिल्म में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभा रहे हैं। इस साल क्रिसमस के मौके पर 23 जनवरी को इस फिल्म को रिलीज होने की संभावना है। यह फिल्म आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म में साक्षी तंवर और अपारशक्ति खुराना सहित कई नए चेहरे भी हैं।

Powered by Blogger.