Header Ads

अंडर-19 वर्ल्‍डकप में दूसरा उलटफेर, नेपाल ने न्‍यूजीलैंड को 32 रन से हराया


फतुल्‍ला: बांग्‍लादेश में चल रहे अंडर-19 वर्ल्‍डकप में गुरुवार को दूसरा उलटफेर हुआ जब नई नवेली टीम नेपाल ने ताकतवर मानी जा रही न्‍यूजीलैंड को 32 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नेपाली टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट पर 238 रन बनाए जिसके जवाब में कीवी टीम 47.1 ओवर में 208 रन बनाकर ही ढेर हो गई। गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को मेजबान बांग्‍लादेश की टीम ने गत विजेता दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहला उलटफेर किया था।

नेपाल के कप्‍तान रिजाल ने 48 रन बनाए
न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए नेपाल के लिए एस. सुनार ने 39, कप्‍तान आर. रिजाल ने 48, आरिफ शेख ने 39 और के. भरतेल ने 35 रन का योगदान दिया। न्‍यूजीलैंड की ओर से एन. स्मिथ सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। ऐसा लग रहा था कि न्‍यूजीलैंड टीम इस लक्ष्‍य को कमोबेश आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन नियमित अंतराल में  विकेट गंवाना इसके लिए भारी पड़ा।

फिलिप्‍स- फिनी के आउट होते ही कीवी पारी बिखरी
फिलिप्‍स ने सबसे ज्‍यादा 52 रन और जेएल फिनी ने 37 रन बनाए। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की, लेकिन 103 के कुल योग पर फिलिप्‍स के आउट होते ही विकेटों की पतझड़ शुरू हो गई और देखते ही देखते न्‍यूजीलैंड की पूरी टीम 206 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। नेपाल के लिए डी. ऐरी ने तीन और तमांग ने दो विकेट हासिल किए।

Powered by Blogger.