Header Ads

14 साल की नेपाली मूल की किशोरी की रेप के बाद हत्या, दो युवकों पर मामला दर्ज, EXCLUSIVE तस्वीरें



ईश्वर थापा
वीर गोरखा न्यूज नेटवर्क
देहरादून :
राजधानी से करीबन 100 किलोमीटर दूर राजस्व क्षेत्र चकराता-त्यूनी मोटर मार्ग के किनारे नेपाली मूल की नौवीं की छात्रा का पेड़ से लटका शव मिलने के बाद अब बलात्कार की भी पुष्टि की जा चुकी है। सालके पहले ही दिन आरोपियों ने ह्त्या को आत्महत्या दिखाने के लिए शव को पेड़ से लटका दिया था। स्थानीय राजस्व पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल, 14 साल की नेपाली मूल की किशोरी सपना पुत्री चंद्र बहादुर निवासी खेड़ा सातिला ग्राम रोटा तहसील त्यूनी हाईस्कूल खरोड़ा में नौंवी की छात्रा थी। बताया जा रहा है बीती एक जनवरी को नया साल मनाने के लिए वह अपने परिचित अजहर खान निवासी अंबाड़ी और निक्की निवासी डाकपत्थर के साथ बाइक पर सवार होकर कोटी कनासर गई हुई थी। उसके साथ दीपक और विनोद दोनों निवासी इछाड़ी तहसील कालसी भी थे। वे स्कूटी पर सवार थे। 

शाम को दीपक और विनोद तो वापस लौट गए, लेकिन सपना के साथ ही अजहर खान और निक्की नहीं लौटे। इसके बाद चिंतित परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। घटना की देर रात अजहर खान और निक्की की बाइक लावारिस हालत में रोटा खड्ड के पास मिली, जिस पर परिजनों की चिंता और भी बढ़ गई। अगले दिन 2 जनवरी की सुबह करीब नौ बजे कुछ लोगों ने सड़क किनारे पेड़ से लटका सपना का शव देखा। मृतका के दोनों घुटने जमीन पर टिके थे। पेड़ से लटका शव देख परिजन फूट-फूटकर रोने लगे। घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया था । मृतक के भाई नरेंद्र का आरोप है कि अजहर खान और निक्की बहला-फुसलाकर उसकी बहन को ले गए, उसके साथ रेप किया और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया।  

''देवभुमि उत्तराखंड में बेटीयां असुरक्षित हैं। फिर एक बेटी क्रूर बलात्कारियों भेंट चढ़ गयी दुष्कर्म के बाद बच्ची को फंदे पर लटका कर हत्या कर दी गई एक बेटी का बलात्कार हुआ और समाचार पत्रों मे फलाना मूल की बेटी कहकर अपराधियों को इशारों से छुट भी दे दी गई संयुक्त सर्वसमाज संगठन से अपील करती हूँ कि इस कुकृत्य की घोर निंदा करें और अपराधियों के खिलाफ आवाज उठाकर उनको कठोर सजा दिलाएँ ताकि एसे विकृत मानसिकता वाले व्यक्तियों को सबक मिले। ''

- उमा उपाध्याय, अध्यक्ष
गोर्खा डेमोक्रेटिक फ्रंट







Powered by Blogger.