Header Ads

PAK ने भारत को दी धमकी, कहा-छोटी, बड़ी हर जंग के लिए तैयार

इस्लामाबाद/नई दिल्ली : पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को धमकाया है। गुरुवार को पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने कहा, ''हम छोटी और बड़ी, सभी लड़ाइयों के लिए तैयार हैं। अगर भारत ने जंग थोपी तो हम माकूल जवाब देंगे।'' दो दिन पहले इंडियन आर्मी के चीफ ने कहा था कि पाकिस्तानी सीमा पर कभी भी छोटी लड़ाई हो सकती है। इसलिए हमें हर पल सतर्क रहना होगा।


पाकिस्तानी डिफेंस मिनिस्टर ने क्या कहा?
एक रेडियो प्रोग्राम के दौरान आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान अमन चैन में विश्वास करता है। लेकिन यह जानता है कि किसी हमले का जवाब कैसे देना है। उन्होंने कहा, ''हम अमन चाहते हैं। भारत अगर छोटी या बड़ी जंग शुरू करता है तो हम उसका जवाब देंगे।'' उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने 1965 की लड़ाई में भारत को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने कहा, ''हमारी सेना ने 1965 में लाहौर पर कब्जा करने के भारत के सपने को चूर-चूर कर दिया था। आगे भी हम यही करेंगे।'' उन्होंने कहा कि देश का राजनीतिक नेतृत्व भी देश की रक्षा के लिए किसी भी प्रकार का बलिदान करने को तैयार हैं।

भारत के आर्मी चीफ ने क्या कहा था?
जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा है कि पश्चिम में हमारा पड़ोसी (पाकिस्‍तान) लगातार सीजफायर तोड़ रहा है और घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। इस वजह से सीमा पर हमेशा हलचल रहती है। आने वाले समय में हमें काफी कम वक्‍त की वॉर्निंग पर कभी भी छोटी-छोटी लड़ाइयां लड़नी पड़ सकती हैं। इसके लिए हमें हमेशा बड़े पैमाने पर तैयारी के साथ मुस्‍तैद रहना होगा। 1965 की भारत-पाकिस्तान लड़ाई के 50 साल पूरे होने के मौके पर दिल्‍ली में एक सेमिनार में आर्मी चीफ ने यह कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए हमें सतर्क रहना होगा।

Powered by Blogger.