Header Ads

एक साथ कुवैत, ट्यूनीशिया और फ्रांस में ISIS के हमले, 41 की मौत

कुवैत सिटी/पेरिस/सूजे : दुनिया के तीन देशों-फ्रांस, कुवैत और ट्यूनीशिया में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों में 41 लोग मारे गए हैं। उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया के सूजे शहर में दो होटलों पर हुए आतंकी हमले में 27 लोगों के मारे जाने की खबर है। यहां बंदूकधारियों ने सैलानियों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों के सैलानी होटलों में ठहरे हुए हैं। उधर, कुवैत में शिया मस्जिद पर हुए फिदायीन हमले में अब तक 13 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं, फ्रांस में भी आतंकी हमले में एक शख्स का सिर काट दिया गया। तीनों देशोें में हुए हमलों में आईएसआईएस का हाथ बताया जा रहा है।

ट्यूनीशिया में हमलावरों और सुरक्षागार्डों के बीच मुठभेड़ जारी
अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया के सूजे शहर में दो होटलों पर हुए आतंकी हमले में 27 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों और सुरक्षागार्डों के बीच मुठभेड़ जारी है। ट्यूनीशिया के गृह मंत्रालय ने एक हमलावर के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

कुवैत में जुमे की नमाज के दौरान हमला
कुवैत की राजधानी कुवैत सिटी स्थित सबसे बड़ी शिया मस्जिद में शुक्रवार को फिदायीन हमला हुआ। इसमें 13 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हुए। इनमें कई बच्चे भी हैं। कुवैत सिटी के पूर्वी हिस्से में अल इमाम अल सादिक शिया मस्जिद में धमाका उस समय में हुआ, जब लोग जुमे की नमाज के लिए इकट्‌ठा हुए थे। आत्मघाती हमलावर की पहचान अबु सुलेमान अल-मुवाहेद के नाम की गई है। उसकी उम्र 30 साल के करीब बताई जा रही है। कुवैती संसद के सदस्य खलील अल-सलीह ने बताया कि जब शिया मुस्लिम नमाज के घुटनों पर झुके हुए थी कि तभी अचानक तेज धमाके की आवाज सुनी गई है। धमाका इतना जोरदार था कि मस्जिद की छत और दीवारें फट गई थीं। हमले के वक्त मस्जिद में तकरीबन 2,000 लोग मौजूद थे।

फ्रांस में एक शख्स का सिर धड़ से अलग किया
शुक्रवार को फ्रांस की एक गैस कंपनी पर हुए आतंकी हमले में एक आदमी का सिर काट दिया गया। आईएसआईएस ने हाल में क्रूरता की सारी हदें लांघ दी हैं।
Powered by Blogger.