Header Ads

गोरखा बॉडीबिल्डर अमित छेत्री ने वर्ल्ड पुलिस चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

देहरादून : अमेरिका के वर्जीनिया शहर में हो रहे वर्ल्ड पुलिस बाडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के पहले दिन ही उत्तराखंड के गोरखा बॉडी बिल्डर अमित छेत्री ने दम दिखाते हुए 100 किलोग्राम वर्ग में दुनियाभर के खिलाड़ियों को [पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। धारचूला के सीमांत गांव गलाती के कोटमा तोक के रहने वाले अमित ने अमेरिका के वर्जीनिया में वर्ल्ड बाडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था। उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल अमित छेत्री पुत्र वीर बहादुर इस वक्त हरिद्वार में तैनात है। उनका परिवार राजधानी देहरादून में रहता है। अमित की इस बेमिसाल उपलब्धि से गदगद पुलिस महानिदेशक बीएम सिद्धू ने अमित को 20 हज़ार रूपए नगद पुरस्कार देने की घोषणा है। साथ ही सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार से पांच लाख रूपए के पुरस्कार दिलाने पर भी वह अमित नाम की संतुति करेंगे। वह दून से 22 जून को अमेरिका के लिए रवाना हुए थे। 2006 में स्पोर्ट्स कोटे से उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के रूप में भर्ती अमित इससे पहले 2011, 2013 समेत इसी साल बाडी बिल्डिंग में मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुका है।

सरकारी सहायता न मिलने पर निराश
तीन बार के मिस्टर इंडिया अमित विश्व चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए सरकार से किसी तरह की सहायता न मिलने पर निराश हैं। कहा कि उन्होंने सरकार से इस संबंध में गुहार लगाई थी, लेकिन अब तक आश्वासन तक नहीं मिला है।

अभी तक पदोन्नति तक भी नहीं
कई खिताब जीत चुकने के बावजूद अभी तक अमित की पदोन्नति भी नहीं हुई है। उत्तराखंड जनजाति परिषद के उपाध्यक्ष कैलाश रावत, व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र थापा ने अमित को आर्थिक सहयोग का मसला सीएम के समक्ष ले जाने की बात दोहराई।
Powered by Blogger.