Header Ads

BSF की रिपोर्ट : बॉर्डर पार पाकिस्तानी सैनिकों को ट्रेनिंग दे रहा चीन

नई दिल्ली : चीन की सेना पाकिस्तान के सैनिकों को जम्मू-कश्मीर सीमा के करीब ट्रेनिंग दे रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने यह जानकारी एक रिपोर्ट में दी है। रिपोर्ट बीएसएफ की खुफिया शाखा ने तैयार की है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन की सेना पाकिस्तान के सैनिकों को हथियार संभालने और चलाने की ट्रेनिंग दे रही है। यह ट्रेनिंग राजौरी सेक्टर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा के उस पार आगे की रक्षा चौकियों पर चल रही है। बीएसएफके मुताबिक, श्रीगंगानगर सेक्टर के पास पाकिस्तानी रेंजर्स की जगह अब सैनिक आ गए हैं। इसके अनुसार, पंजाब के अबोहर और गुरदासपुर सेक्टर के पार पाकिस्तान ने नई निगरानी चौकियां कायम कर ली हैं। 

स्नाइपर तैनात करने की योजना बना रहा पाकिस्तान 
बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा पर बातचीत के रिकार्ड से संकेत मिलता है कि पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स भारतीय सैनिकों और संपत्तियों को निशाना बनाने के लिए रणनीतिक ठिकानों और चौकियों पर स्नाइपर तैनात करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब पाकिस्तानी सेना के कमांडो के विशेष दस्ते भी तैनात किए गए हैं, जो भारतीय क्षेत्र में हमला भी कर सकते हैं। 

चुनाव प्रभावित करने की कोशिश 
खुफिया शाखा का यह भी कहना है कि पाकिस्तान के सियालकोट में आतंकवादियों के एक बहुत बड़े समूह का पता चला है जो जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान घुसपैठ करने की साजिश रच रहे हैं।
Powered by Blogger.