Header Ads

एप्पल ने लॉन्च किए बड़े स्क्रीन साइज वाले iphone 6 और iphone 6+

स्मार्टफोन कंपनी एप्पल ने मंगलवार रात दो नए स्मार्टफोन आईफोन-6 और आईफोन-6 प्लस लॉन्च किए हैं।  दोनों मॉडल अब तक के आईफोन के मुकाबले 50%, जबकि अन्य फोन के मुकाबले 25% ज्यादा तेज हैं। कंपनी ने एप्पल वॉच और एप्पल पे भी लॉन्च किया है। एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह आईफोन सीरीज के सबसे एडवांस फोन हैं। आईफोन-6 में स्क्रीन साइज बढ़ाया गया है। जो मोबाइल पर वीडियो देखने और इंटरनेट ब्राउज करने के लिए बड़ी स्क्रीन की डिमांड पूरी करेगा। एप्पल इंडिया के अनुसार, आईफोन-6 और आईफोन-6 प्लस 26 सितंबर से भारतीय बाजार में मिलेगा।


कीमत
आईफोन-6 की कीमत 12,059 से 24,179 रु, जबकि आईफोन-6 प्लस की कीमत 18,119 से 30, 239 रु है। (ये कीमतें अमेरिका में मोबाइल कंपनियों के साथ अनुबंध पर आधारित है)

जानिए, क्या खासियतें, सुविधाएं हैं इसमें 
स्पीड: ए8 चिप। 25% ज्यादा प्रोसेसिंग पावर। बेसिक आईफोन से 84 गुना तेज ग्राफिक्स। 
साइज: पहले से पतले फोन।  आईफोन-6 की मोटाई 6.9 मिमी है, जबकि प्लस की 7.1 मिमी।
कैमरा: फोकस पिक्सल की सुविधा। हाथ हिलने या कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें मिलेंगी। 

दो डिस्पले स्क्रीन ऑप्शन
आईफोन 6 की स्क्रीन 4.7 इंच और आईफ़ोन 6 प्लस की स्क्रीन 5.5 इंच है। एप्पल ने 5.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन वाला मॉडल एंड्रॉयड ओएस आधारित बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए बाज़ार में उतारा है। वहीं इन दोनों मॉडल्स में ज्यादा डयूरेबल और स्क्रेच-रेसिस्टेंस सेफियर ग्लास वाला डिस्प्ले दिया गया है,  जो अनब्रेकेबल है। वहीं इनकी बॉडी डिजायन भी खास है, जो बाकी आईफोन्स से इन्हें अलग बनाती है।

जबरदस्त वायरलैस कनेक्टिविटी
आईफोन 6 पहला ऐसा फोन है, जो जबरदस्त वायरलैस कनेक्टिविटी के साथ आया है। इसमें एनएफसी का शानदार वर्जन दिया गया है।  एप्पल इसमें वाय-फाय 802.11 एसी स्टेंडर्ड दे रही है। जो तेजी से डाटा ट्रांसफर और ज्यादा बड़ा एरिया कवर करती है। एप्पल के दोनों मॉडल कई सारी डिवाइसेज को एक ही लिंक में कनेक्ट किए जा सकेंगे।

Powered by Blogger.