Header Ads

मुझे रियो ओलंपिक तक लय जारी रखने की उम्मीद : जीतू राई

नई दिल्ली। जीतू राई एक कैलेंडर वर्ष में पांच अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बन गये हैं, लेकिन वह और ज्यादा हासिल करने के भूखे हैं और 2016 रियो ओलंपिक तक जितने संभव हो उतने पोडियम स्थान हासिल करना चाहते हैं। 25 वर्षीय राई ने पिछले हफ्ते स्पेन के ग्रेनाडा में चल रही विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर ओलंपिक कोटा स्थान हासिल किया था, वह रियो ओलंपिक के लिए ऐसा करने वाले भारतीय भी बन गए। राई  ने अपने करियर की बडी उपलब्धि के बाद कहा, मैंने कोटा हासिल किया और एक रजत पदक भी। मैं इसी लय को जारी रखना चाहूंगा ताकि मैं आत्मविश्वास के साथ रियो ओलंपिक में प्रवेश कर सकूं। 

2016 ओलंपिक खेल मेरा मुख्य लक्ष्य बने रहेंगे इसलिये मैं जरा सा भी रिलैक्स नहीं होना चाहता, मैं कडी मेहनत जारी रखना चाहता हूं। भारतीय सेना में जूनियर कमीशन अधिकारी जीतू की निगाहें इंचियोन में आगामी एशियाई खेलों में पदक जीतने पर लगी हैं। उन्होंने इंचियोन रवाना होने से कुछ घंटे पहले कहा कि एशियाई खेल भी एक बहुतस्पर्धा प्रतियोगिता है और मैं इसमें भी अच्छा करना चाहूंगा, इसमें पदक जीतकर देश के लिये गौरव हासिल करना चाहूंगा। जीतू ने कहा कि टूर्नामेंट काफी उच्च स्तरीय होगा, लेकिन मुझे पोडियम स्थान हासिल करने और लय जारी रखने का भरोसा है। 

वह अभी आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं, और इस साल जुलाई अगस्त में ग्लास्गो में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने के बाद उनका यह वर्ष शानदार रहा है। यह उनका 2014 में लगातार पांचवां अंतरराष्ट्रीय पदक था।  उन्होंने इस साल के शुरू में विश्व कप में लगातार पदक जीते थे। अभी तक विश्व चैम्पियनशिप से कोटा हासिल करने वाले वह एकमात्र भारतीय निशानेबाज हैं, लेकिन उन्हें अपने साथी निशानेबाजों से भरोसा है। जीतू ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे कई निशानेबाज कोटा स्थान हासिल करेंगे। विश्व चैम्पियनशिप के बाद विश्व कप हैं और हमारे निशानेबाज निश्चित रूप से अच्छा करेंगे। स्पेन में कुछ निशानेबाज करीब से कोटा चूक गये।


Powered by Blogger.